पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी जताया रोष
कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र सरकार का पूतला फूंक जतारा विरोध
राजसमंद, चेतना भाट। रिपब्लिक टीवी के वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की निंदा करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसके विरोध में गुरुवार शाम को कांकरोली मुख्य चौपाटी पर पूतला जलाकर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला संयोजक किशन गुर्जर ने बताया कि वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की पुलिस द्वारा जल्दबाजी में की गई गिरफ्तारी कहीं ना कहीं आपातकाल जैसी प्रतीत होती है। यह स्वंतत्रता के अधिकार का हनन प्रदर्शित करती है। पालघर में साधुओं की हत्या, अभिनेता सुशांतसिंह के हत्या में पुलिस को उलझाए रखने आदि करतूतों से महाराष्ट्र सरकार को बेनकाब कर खुल कर लोगों के सामने रखने पर अर्नब को गिरफ्तार करा अपनी दमनकारी नीतियों से कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं एक पुराने आत्महत्या के मामले में जिसकी जांच रायगढ़ पुलिस द्वारा पहले की पूरी की जा चुकी है उसे पुन: प्रारंभ करना सरकार की नीच भावना को उजागर करता है। प्रांत मंत्री जयेश जोशी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा पत्रकारिता की स्वतंत्रता पर किए गए इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करती है। पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर हमला करना सत्ता के दुरुपयोग का एक उदाहरण है। ऐसे समय में एबीवीपी भारत के लोकतंत्र पर इस हमले के खिलाफ मांग करती है कि अर्नब को तुरंत प्रभाव से वैधानिक आधार पर रिहा किया जाए अन्यथा एबीवीपी इसको लेकर पूरे देश भर में आंदोलन करेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस अवसर पर कन्हैयालाल कुमावत, देवेश पालीवाल, जयेश पालीवाल, गोपाल कुमावत, नानालाल गायरी, जयेश जोशी, नवीन शर्मा, राकेश पालीवाल, प्रकाश वैष्णव, हर्षित पालीवाल, प्रकाश गायरी, लीलाधर गुर्जर, गोपीलाल, मनीष कुमावत, हिम्मत गायरी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।
बजरंग दल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
महाराष्ट्र के रिपब्लिक टीवी के वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर इसे महाराष्ट्र के तानाशीही रवैया बताते हुए बजरंग दल की ओर से जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप अर्नब गोस्वामी को रिहा किए जाने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि जिस तरह से महाराष्ट्र सरकार के ईशारे पर पुलिस ने तानाशही रवैया अपनाकर निहत्थे, निर्दोष पत्रकार अर्नब गोस्वामी को पहले से ही क्लीच चीट मिले चुके पुराने मामले के झूठे केस में फंसाकर कायराना तरिके से गिरफ्तार करना निंदनीय है। बजरंग दल सहित समस्त राष्ट्रवादी संगठनों द्वारा अर्नब गोस्वामी को तुरंत रिहा किए जाने की मांग की जाती है तथा केन्द्र सरकार द्वारा इस विषय पर संज्ञान नहीं लेने पर देश का माहौल बिगड़ेगा तथा लोकतंत्र से विश्वास उठ जाएगा।

राजसमंद। महाराष्ट्र पुलिस द्वारा वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में महाराष्ट्र सरकार का पूतला फंकते एबीवीपी कार्यकर्ता एवं रिहाई की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपने जाते बजरंगल दल के प्रतिनिधि।