राजसमंद, चेतना भाट। जिले में हाल की में सम्पन्न हुए पंचायत राज चुनाव के मतदान के बाद आगामी 8 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के लिए राजकीय पोलेटेक्निक कोलेज में चल रहे मतदान प्रशिक्षण रविवार को जिला परिषद सभागार में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में मंदिर मंडल के सीईओ जितेन्द्र ओझा ने मतगणना के बारे में प्रक्रियाओं की आवश्यक जानकारी व महत्वपूर्ण बातें बताई। इस अवसर पर अन्य सभी अधिकारियों ने मतगणना प्रक्रिया व व्यवस्थाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ निमिषा गुप्ता, जिला उप निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार, नाथद्वारा मंदिर मंडल सीईओ जितेन्द्र ओझा, एसडीएम रेलमगरा, सम्पदा अधिकारी चेतन त्रिपाठी सहित प्रशिक्षण लेने वाले कार्मिक उपस्थित थे।

मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त

राज्य निर्वाचन आयोग जयपुर द्वारा जिले में मतगणना के लिए बिन्दू करुनाकर, एडिवाईजरए (पीईआरएस) रिको जयपुर दूरभाष नम्बर 98299 17666 को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने संशोधित आदेश जारी कर मतगणना के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक के लिये लाईजन अधिकारी सहायक खनिज अभियंताए प्रथम ऐहतेशाम सिद्धी मोबाइल नंबर 9413617606 को नियुक्त किया है। जिनके ठहरने की व्यवस्था जेके गेस्ट हाउस कांकरोली में की गई है।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने ली मतगणना की बैठक
उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मतगणना के लिए बैठक ली। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द कुमार पोसवाल के एक आदेशानुसार मतगणना की व्यवस्थाओं एवं प्रबंधों के लिए दिशा निर्देश जारी किए है। उन्होनें बताया कि जिला पंचायत आम चुनाव के लिये मतदान में प्रयुक्त ईवीएम एवं पोस्टल बैलट पेपर की मतगणना का कार्य 8 दिसम्बर को राजकीय पॉलिटेक्निक कोलेज में किया जाएगा। मतगणना कार्य के दौरान कानून व्यवस्था एवं लोग शांति बनाए रखने के लिए मतगणना परिसर में व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में सीओ मंदिर मंडल जितेन्द्र ओझा ने भी मतगणना के लिए टेबल, औसतन बीस राउण्ड दोनो में होने व कोरोना को देखते हुए मास्क व सेनी टाईजर की व्यवस्था करने आदि बातों को विस्तार से बताया।