राजसमंद, चेतना भाट। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला कार्यकारिणी की बैठक जिलाध्यक्ष नारायणसिंह चुंडावत की अध्यक्षता में हुई पुरानी पेंशन की पूरजोर मांग करते हुए यह हमारा हक है। जिला मंत्री यशवंत कुमार जोशी ने राज्य सरकार से न्यू पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन लागू करने की पूरजोर मांग की। बैठक में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण करने, 2016-2018 के शिक्षकों का स्थायीकरण अतिशीघ्र करने, मार्च माह की 16 दिन का वेतन अति शीघ्र दिलाने, पीएल सरेंडर पर लगी रोक को हटाने, सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई व एक और दो दिन की प्रतिमाह वेतन कटौती के विरोध में पोस्ट कार्ड मुख्यमंत्री के नाम भेजने का आह्वान किया गया।

पूर्व जिलाध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, जिला संगठन मंत्री राजेंद्र सिंह चुंडावत, जिला महिला उपाध्यक्ष मधु पालीवाल, महिला संगठन मंत्री पुष्पा जोशी, ब्लॉक अध्यक्ष विनोद आचार्य, बद्रीलाल कुम्हार, ऋषकेश गुर्जर, दलपतसिंह पंवार, मनोज सिंह राजवा, सुनीलकुमार माली, चारभुजा कोषाध्यक्ष उदयलाल पालीवाल, ईश्वर सिंह कुंपावत, मोहनलाल जाट, ब्लाक मंत्री सूरजमल मीणा, गणपत सिंह चारण, राजेश न्याती, विनोद कुमावत, राजेशसिंह राठौड़ आदि उपस्थित थे।

गाय को बचाने के चक्कर में बाइक सवार घायल

राजसमंद। चारभुजा थाना क्षेत्र के गौमती स्टेट हाईवे पर गाय को बचाने के चक्कर में एक वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे तत्काल 108 के माध्यम से उपचार के लिए आरके जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। प्रत्यक्षदर्शी कुंदनमल खटीक ने बताया कि रविवार को प्रात: 11 बजे साथिया निवासी भैरूसिंह पिता नेनसिंह अपनी बाइक से साथिया की ओर जा रहा था। इसी बीच नीमड़ी के पास रास्ते में खड़ी एक गाय को बचाने के चक्कर में खुद नीचे गिर गया। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे 108 एम्बुलेंस के ईएमटी हनीश खान व पायलट रवि कुमार ने गंभीर घायल युवक को तुरंत आरके चिकित्सालय पहुंचाया जहां घायल का उचार किया गया।

एक निवेदन : हमारा यूट्यूब चैनल भी हैं। आप उस पर जाएं और रोचक और चोचक वीडियो देखें। अच्छा लगने पर उसे सब्सक्राइब करना न भूलें। बैल आइकन दबाकर कमेंट्स जरूर करें।

https://youtu.be/L74shRXO7NU