एनओसी जारी करने की एवज में ली रिश्वत, कोटा एसीबी की कार्रवाई
उदयपुर। कोटा एसीबी ने कार्रवाई कर बारां कलेक्टर कार्यालय से डीएम के पीए महावीर नागर को पेट्रोल पम्प की एनओसी जारी करने की एवज में 1 लाख 40 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पूछताछ में रिश्वत में ली गई राशि से एक लाख रुपए कलेक्टर और 40 हजार स्वयं के लिए लेने की बात पीए ने स्वीकार की है। एसीबी इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम जांच की जाएगी।

एसीबी के महानिदेशक गवान लाल सोनी ने बताया कि टीम की कोटा इकाई को शिकायत दी गई थी कि एक पेट्रोल पम्प की एनओसी जारी करने की एवज में बारां कलेक्टर के पीए महावीर नागर द्वारा 2 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। जिस पर एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया।

जिसके बाद आज बारां में एसीबी कोटा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील एवं उनकी टीम द्वारा ट्रेप किया गया। इस दौरान बारां कलेक्टर के निजी सहायक (पीए) महावीर नागर को शिकायतकर्ता से 1 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी द्वारा एनओसी जारी करने की एवज में 1 लाख रुपए कलेक्टर बांरा के लिए तथा 40 हजार रुपये स्वयं के लिए लेना स्वीकार किया है। मौके पर कार्यवाही जारी है। आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों पर एसीबी टीमों द्वारा तलाशी जारी है।