बर्ड विलेज लवाणा में पौधरोपण किया गया

0
बर्ड विलेज लवाणा में पौधरोपण किया गया राजसमंद, चेतना भाट। राजसमंद झील के पेटे में राजसमन्द की एक सामाजिक संस्था प्रगति फाउंडेशन ने बर्ड विलेज लवाणा गांव में 13 तरह के पौधे लगाए। प्रगति फाउंडेशन के अध्यक्ष रोहित कुमावत ने बताया कि प्रगति फाउंडेशन की सोच ये की पेड़ पौधे केवल छाए दार ही नहीं लगाने चाहिए अपितु पेड़ पौधे पक्षियों के लिए फल दार लगाने चाहिए। फाउंडेशन का मकसद सिर्फ यही है कि पक्षी को बचाओ, धरती को सुंदर बनाओ इसी महिम के तहत फाउंडेशन के सदस्यो ने बर्ड विलेज लवाणा में 13 तरह के पेड़ पौधे लगाए। जिसमे जामुन, आम, सिशम, उमर, सेहतुत, कनज सहित कई तरह के पेड़ लगाए गए। इस दौरान आशीष यादव, अर्हम कोठारी, लक्ष्यराज सिंह, तुषार कुमावत, कुणाल पूर्बिया, हर्ष त्रिवेदी, श्रेयांश शर्मा आदि मौजूद थे। फोटो राजपी एच 6 राजसमंद। बर्ड विलेज लवाणा में पौधरोपण करते प्रगति फाउंडेशन के सदस्य। स्थानीय समस्याओं को लेकर भाजपा चलाएगी आंदोलन व जनजागरण राजसमंद। भाजपा के 23 ही मंडलों की कार्यसमिति की संगठनात्मक बैठके विगत 26 जुलाई तक संपन्न हो चुकी है। जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि इन बैठकों में संपूर्ण जिले के 23 ही मंडलों के लगभग 1290 पदाधिकारी एवं पंचायत राज, नगर निकाय के जनप्रतिनिधि गण सहित जिले के 25 पदाधिकारियों सहित विधायक, जिला प्रमुख, उप प्रमुख, जिलाध्यक्ष ने सहभागिता की है। बैठकों के आधार पर आगामी दिनों में जिले की चारों विधानसभाओं की विभिन्न स्थानीय समस्याओं को लेकर व्यापक आंदोलन भाजपा खड़ा करेगी। महामंत्री सुनील जोशी ने कहा कि भीम-देवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में संवेदना शून्य प्रशासन एवं कांग्रेस के विधायक व जनप्रतिनिधि द्वारा लगातार जनविरोधी एवं कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में पार्टी जबरदस्त आंदोलन करेगी। वहीं रेलमगरा-नाथद्वारा क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को रोजगार के विषय को लेकर रेलमगरा क्षेत्र में पार्टी एवं उसके कार्यकर्ता मंडल स्तर पर जनजागरण एवं आंदोलन की रचना करेगी। राजसमंद क्षेत्र में चिकित्सीय सुविधाओं एवं नगर परिषद क्षेत्र में बिजली पानी, सफाई एवं आमजन की मूलभूत समस्याओं को लेकर पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। नाथद्वारा नगर क्षेत्र के छोटे व रेहड़ी व्यापारी के विस्थापन एवं खमनोर व देलवाड़ा क्षेत्र में लगातार हो रहे सामजिक अत्याचारों के विरोध में आंदोलन की रचना की जाएगी। ठीक इसी तरह आमेट सरदारगढ़ और कुंभलगढ़ क्षेत्र में भी किसानों बिजली पानी की व अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों पर हो रहे अत्याचारों पर संवेदना विहीन प्रशासन एवं सरकार के विरोध में पार्टी एक सशक्त आंदोलन की राह पर चलेगी। साथ ही पार्टी के विभिन्न मोर्चों के माध्यम से इस आंदोलन को गति दी जाएगी।

राजसमंद, चेतना भाट। राजसमंद झील के पेटे में राजसमन्द की एक सामाजिक संस्था प्रगति फाउंडेशन ने बर्ड विलेज लवाणा गांव में 13 तरह के पौधे लगाए। प्रगति फाउंडेशन के अध्यक्ष रोहित कुमावत ने बताया कि प्रगति फाउंडेशन की सोच ये की पेड़ पौधे केवल छाए दार ही नहीं लगाने चाहिए अपितु पेड़ पौधे पक्षियों के लिए फल दार लगाने चाहिए। फाउंडेशन का मकसद सिर्फ यही है कि पक्षी को बचाओ, धरती को सुंदर बनाओ इसी महिम के तहत फाउंडेशन के सदस्यो ने बर्ड विलेज लवाणा में 13 तरह के पेड़ पौधे लगाए। जिसमे जामुन, आम, सिशम, उमर, सेहतुत, कनज सहित कई तरह के पेड़ लगाए गए। इस दौरान आशीष यादव, अर्हम कोठारी, लक्ष्यराज सिंह, तुषार कुमावत, कुणाल पूर्बिया, हर्ष त्रिवेदी, श्रेयांश शर्मा आदि मौजूद थे।

स्थानीय समस्याओं को लेकर भाजपा चलाएगी आंदोलन व जनजागरण

राजसमंद। भाजपा के 23 ही मंडलों की कार्यसमिति की संगठनात्मक बैठके विगत 26 जुलाई तक संपन्न हो चुकी है। जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि इन बैठकों में संपूर्ण जिले के 23 ही मंडलों के लगभग 1290 पदाधिकारी एवं पंचायत राज, नगर निकाय के जनप्रतिनिधि गण सहित जिले के 25 पदाधिकारियों सहित विधायक, जिला प्रमुख, उप प्रमुख, जिलाध्यक्ष ने सहभागिता की है। बैठकों के आधार पर आगामी दिनों में जिले की चारों विधानसभाओं की विभिन्न स्थानीय समस्याओं को लेकर व्यापक आंदोलन भाजपा खड़ा करेगी। महामंत्री सुनील जोशी ने कहा कि भीम-देवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में संवेदना शून्य प्रशासन एवं कांग्रेस के विधायक व जनप्रतिनिधि द्वारा लगातार जनविरोधी एवं कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में पार्टी जबरदस्त आंदोलन करेगी। वहीं रेलमगरा-नाथद्वारा क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को रोजगार के विषय को लेकर रेलमगरा क्षेत्र में पार्टी एवं उसके कार्यकर्ता मंडल स्तर पर जनजागरण एवं आंदोलन की रचना करेगी। राजसमंद क्षेत्र में चिकित्सीय सुविधाओं एवं नगर परिषद क्षेत्र में बिजली पानी, सफाई एवं आमजन की मूलभूत समस्याओं को लेकर पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। नाथद्वारा नगर क्षेत्र के छोटे व रेहड़ी व्यापारी के विस्थापन एवं खमनोर व देलवाड़ा क्षेत्र में लगातार हो रहे सामजिक अत्याचारों के विरोध में आंदोलन की रचना की जाएगी। ठीक इसी तरह आमेट सरदारगढ़ और कुंभलगढ़ क्षेत्र में भी किसानों बिजली पानी की व अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों पर हो रहे अत्याचारों पर संवेदना विहीन प्रशासन एवं सरकार के विरोध में पार्टी एक सशक्त आंदोलन की राह पर चलेगी। साथ ही पार्टी के विभिन्न मोर्चों के माध्यम से इस आंदोलन को गति दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here