11 दिसंबर को वनरक्षक भर्ती परीक्षा, इस बार संभागीय स्तर पर होगी

0

उदयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 11 दिसम्बर को दो पारियों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा होगी। ये परीक्षा पहले 12 नवंबर को हुई थी लेकिन दूसरी पारी का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। जिसके बाद 12 नवंबर को रद्द की गई वनरक्षक भर्ती परीक्षा 11 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी। अब यह परीक्षा संभागीय मुख्यालय स्तर पर होगी। उदयपुर संभागीय मुख्यालय पर 66 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पहली पारी सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक 33 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे। वहीं दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक दूसरी पारी में भी 33 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। उदयपुर जिला प्रशासन परीक्षा की तैयारी में जुटा है।


इधर, वनपाल की आंसर की जारी


राजस्थान में 6 नवंबर को हुई वनपाल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी हो गई। जिसे कैंडिडेट्स कर्मचारी चयन बोर्ड वेबसाइट पर देख सकते हैं। परीक्षा में कैंडिडेट्स को अगर किसी सवाल या फिर जवाब में आपत्ति है तो वह 100 रुपए फीस देकर आपत्ति 18 से 20 नवंबर तक दर्ज करवा सकते हैं।
सहायक अग्निशमन अधिकारी-फायरमैन भर्ती का शिड्यूल जारी
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन भर्ती की दक्षता और प्रायोगिक परीक्षा का शिड्यूल जारी कर दिया। यह परीक्षा 28 नवंबर से 8 दिसंबर तक जिला मुख्यालयों पर होगी। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपने-अपने आवंटित जिले की जानकारी देख सकते हैं। बता दें, बीते 7 महीने से अभ्यर्थी प्रायोगिक परीक्षा का शिड्यूल जारी करने की मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here