राजनीतिक छलावे के मोहजाल से बाहर आए अल्पसंख्यक समाज : जोशी

0

राजसमंद, चेतना भाट। देश की आजादी के पश्चात विगत 65 से 70 वर्षों में अल्पसंख्यक समुदाय को एक वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करते हुए टूल की तरह काम लिया है कांग्रेस ने एवं राजनैतिक मोह जाल से अल्पसंख्यक समाज को भी बाहर आना चाहिए। पिछले 7 वर्षों में केंद्र सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय के उत्थान के लिए अनेकों लोक कल्याणकारी योजनाएं लेकर चल रही है। जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि यह विचार भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आयोजित एपीजे कलाम की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री सुनील जोशी ने बतौर मुख्य वक्ता के रूप में व्यक्त किए।

राजसमंद। पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते अतिथि व मौजूद पदाधिकारी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष असलम पठान ने की। मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश महामंत्री इकराम कुरैशी, विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी थी। प्रदेश महामंत्री इकराम कुरैशी ने अशफाक उल्ला खान एवं अब्दुल हमीद हकीम खां सूरी का उदाहरण देते हुए समाज को देश के मुख्य धारा के साथ काम करने का आह्वान किया। दीप्ति माहेश्वरी ने केंद्र की लोक कल्याणकारी योजनाओं को और अल्पसंख्यक समुदाय का शैक्षणिक स्तर ठीक हो इस पर चर्चा की। संचालन मोहम्मद नूर शेख ने किया।

महावीर इंटरनेशनल वद्र्धमान कांकरोली ने किया पौधरोपण

राजसमंद। महावीर इंटरनेशनल वद्र्धमान कांकरोली द्वारा महावीर इंटरनेशनल के स्थापना दिवस से स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बारिश के मौसम में पर्यावरण को स्वच्छ रखने एवं प्राण वायु प्राप्ति के उद्देश्य से तुलसी साधना शिखर एव अणुव्रत विश्व भारती परिसर में ट्री गार्ड सहित 10 नीम के बड़े पौधे लगाए गए। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष वीर ज्ञानचंद हिंगड़, उपाध्यक्ष पंकज पगारिया, सचिव कमलेश तलेसरा, कोषाध्यक्ष कमलेश चोरडिय़ा, जगजीवन चोरडिय़ा, राजेश ओस्तवाल, अमित चपलोत, अभिषेक पीपाड़ा, भरत चोरडिय़ा, सीमा पगारिया, मिताली शिशोदिया, मधु चपलोत, निधि चोरडिय़ा आदि उपस्थित थे।

राजसमंद। वृक्षारोपण करते महावीर इटरनेशनल वर्धमान के सदस्य।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here