समाज के सभी वर्गों में सुख और समृद्धि ही भाजपा का लक्ष्य: माहेश्वरी

0
राजसमंद। विधायक आपके द्वारा अभियान के तहत कुंवारिया में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करती विधायक दीप्ति माहेश्वरी।

चेतना भाट, राजसमंद। विधायक आपके द्वारा अभियान के तहत बुधवार को विधायक दीप्ति माहेश्वरी के पीपली आचार्यान के लालपुर गांव में पहुंचने पर ग्रामवासियों ने जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों द्वारा विधायक दीप्ति को एक जुलूस के रूप में सभा स्थल पर ले जाया गया। इसके बाद कुंवारिया पहुंचने पर उत्साह के साथ स्वागत किया गया। यहां आयोजित सभाओं को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य है समाज के सभी वर्गाे में सुख और समृद्धि आए। विगत 7 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को शासन का मूलमंत्र बनाकर निर्धन एवं वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रही है। विधायक कांग्रेस पर जमकर बरसी और कहा कि ये लोग सामाजिक फूट डालकर, जनता में झूठ और भ्रम फैलाकर राजनीतिक सफलता प्राप्त करने के मार्ग पर चलते हैं। इस प्रकार के छल-प्रपंच से लोगों के दिल में घर नहीं बनाया जा सकता। स्व. किरण माहेश्वरी ने सुख-दुख में साथ रहकर, सौहार्द और भाईचारे के व्यवहार से जन जन के दिल में स्थान बनाया था। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष दिग्विजयसिंह भाटी, महामंत्री रतन खटीक, पंस सदस्य कुसुम तातेड़, जिला उपाध्यक्ष महेश आचार्य, पूर्व एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष सुखदेव यादव, मुकेश शर्मा, किशन तेली, सरपंच सुरेश जाट, सुरेश रेगर, लालुराम पूर्बिया, ओबीसी मोर्चा मण्डल अध्यक्ष अजय प्रजापत सहित कई वरिष्ठजनों और कार्यकर्ता साथ मौजूद थे।

Om Parkash soni ने बनाई थी Abhitabh Bacchan की माँ Teji Bacchan की पेंटिंग, देख भावुक हो गए थे Big-B

किसानों की समृद्धि से गांवों की तस्वीर बदल रही है मोदी सरकार

विधायक माहेश्वरी ने गेहूं, तिलहन एवं दलहन फसलों के समर्थन मूल्यों में भारी वृद्धि को किसानों के उत्थान के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता बताया। प्रधानमंत्री मोदी किसानों की समृद्धि के लिए सतत प्रयास कर रहे है। किसान सम्मान निधि से 10 करोड़ किसानों को कुल 60 हजार करोड़ रुपये प्रतिवर्ष सीधी नकद सहायता दी जा रही है। विधायक दीप्ति ने बताया कि गेहूं का समर्थन मूल्य वर्ष 2013-14 में 1350 रुपए क्विंटल से बढ़ा कर वर्ष 2022-23 के लिए 2015 रुपए क्विंटल कर दिया है। यह लागत से 100 प्रतिशत अधिक है। इसी प्रकार सरसों के समर्थन मूल्यों में 400 रुपए क्विंटल, चने के मूल्यों में 130 रुपए क्विंटल और मसूर के समर्थन मूल्य में 400 रुपए क्विंटल की भारी वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों को समृद्ध बना कर गांवों की तस्वीर बदल रही है। वर्तमान वर्ष में भारत सरकार ने 433 लाख टन गेहूँ और 862 लाख टन धान की समर्थन मूल्यों पर खरीद की है। इस वर्ष सरकार ने पिछले वर्ष से 43 लाख टन अधिक गेहूं खरीदा है। गेहूं की खरीद के लिए भारत सरकार ने 49 लाख किसानों को 84 हजार 400 करोड़ रुपयों का उनके बैंक खातों में सीधा भुगतान किया है।

राजसमंद में गैस बुकिंग के लिए वहाट्स एप नंबर जारी


चेतना भाट, राजसमंद। ग्राहकों की सुविधा के लिए भारत पेट्रोलियम भारत गैस की ओर से वाट्स एप नम्बर 1800224344 जारी कर ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिससे होम डिलीवरी कर ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन करवाएगा। साथ ही ग्राहकों को केवल नम्बर पर मैसेज करने से ही गैस बूकिंग करवाने डिजिटल पेमेंट करने सहित अन्य सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। विक्रय अधिकारी नवतेजसिंह ने बताया कि जिले के सारे वितरक सैल्समेन के जरिए ग्राहकों को अभियान बनाकर जागरुक करेगें। ग्राहक को इस सुविधा से लाभांवित करने के लिए घर-घर पत्रक वितरण, डिलवरी वाहनों पर माइक व फ्लैक्स लगाकर तथा फोन करके जगरूक किया जा रहा है। हर वितरक ने कंपनी की इस योजना से अधिकतम ग्राहकों को लाभ हो इसके लिए एक व्यक्ति लगाया है जो फीडबैक लेकर प्रोत्साहित कर रहे है। डिजिटल पेमेंट ओर वहाट्स अप बूकिंग में बढ़ोतरी हुई है।

राजसमंद। ग्राहकों को जारी किए गए वाट्स एप नम्बर की जानकारी देते भारत गैस ऐजेंसी के सैल्समेन।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here