राजसमंद, चेतना भाट। भाजपा में संगठन सर्वोपरि होता है, व्यक्ति नहीं। व्यक्ति को संगठन ही है जो आगे बढ़ाता है। किसी एक व्यक्ति से संगठन नहीं चल सकता है। हम ये सोच लें कि हम संगठन से ऊपर है तो यह  हमारे संस्कार नहीं है। सभी को मिलकर ही प्रत्येक बूथ को अजेय बनाना है। पिछली बार की भांति इस बार भी सभी 8 पंचायत समिति व 25 ही जिला परिषद की सीटें लाकर के भाजपा को अजेय बनाना है। यह विचार भाजपा संगठन महामंत्री चन्द्र शेखर ने सोमवार को आयोजित जिला कार्य समिति की बैठक में सम्बोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से कही। जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंदसिंह भाटी ने बताया कि बैठक में जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र पुरोहित ने जिला कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता मिलकर के विश्वास दिलाते है कि जो पंचायती राज चुनाव का परिणाम विगत 5 वर्ष पहले आया था उससे ओर अच्छा परिणाम इस बार आएगा। इस अवसर पर सांसद दीया कुमारी, विधायक किरण माहेश्वरी, सुरेंद्रसिंह राठौड़, पूर्व विधायक हरिसिंह रावत, महेशप्रताप सिंह चौहान सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

नवीन कार्यालय में जिलाध्यक्ष ने संभाला पदभार

जिला मुख्यालय पर नव निर्मित भाजपा जिला कार्यालय में सोमवार को जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने पदभार ग्रहण किया। मीडिया प्रवक्ता अरविंदसिंह भाटी ने बताया कि जिला कार्यालय के उद्घाटन के बाद सोमवार को शुभ मुहूर्त में जिलाध्यक्ष पुरोहित ने पदभार ग्रहण कर किया। इस अवसर पर जिला मंत्री गोपाल गुर्जर, रामलाल जाट, मंडल अध्यक्ष सुभाष पालीवाल, पूर्व चेयरमैन अशोक रांका, मानसिंह बारहठ, संसदीय मीडिया संयोजक मधु प्रकाश लड्डा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रमोद गौड़ चुनाव प्रबंधन प्रभारी मनोनित

जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने प्रमोद गौड़ को पंचायती राज चुनाव प्रबंधन प्रभारी रूप में व जिला कार्यालय प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है। मीडिया प्रवक्ता भाटी ने बताया कि गौड़ पंचायती राज चुनाव के प्रबंधन के प्रभारी के साथ ही जिला कार्यालय के भी प्रभारी का कार्य देखेंगे।

एमसीएमसी कमेटी का गठन

राजसमंद, चेतना भाट। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल ने आदेश जारी कर राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के दौरान प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पेड न्यूज की मॉनिटरिंग एवं प्रमाणीकरण एवं पेड न्यूज मोनिटरिंग एवं संवीक्षा के जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में जिला निर्वाचन अधिकारी अध्यक्ष व सदस्य के रूप में उपखंड अधिकारी सुशील कुमार, नीरज माथुर उप मंडल अभियंता भारत संचार निगम लिमिटेड, उपनिदेशक एसीपी सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग, रमेश चन्द्र आचार्य वरिष्ठ नागरिक एवं पूर्व पत्रकार को सदस्य के रूप में एवं जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी को सदस्य सचिव के रूप में नियुक्त किया है।

चुनाव के अवकाश पर रोक के आदेश जारी

जिला निर्वाचन अधिकारी पोसवाल ने आदेश जारी कर पंचायती राज आम चुनाव 2020 के लिए निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कार्य में किसी भी तरह के व्यवधान ना हो उसके लिए अवकाश पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई गई है। साथ में विशेष परिस्थितियों में अधोहस्ताक्षरकर्ता अथवा अतिरिक्त जिला कलेक्टर से अनुमति प्राप्त करके ही अवकाश का उपभोग कर सकेंगे।