भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आम सभाओं का आयोजन
राजसमंद, चेतना भाट। सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा का परचम फहराना निश्चित है क्योंकि जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से ही किसान, व्यापारी, मजदूर और महिलाएं सभी दुखी है। सरकार का ध्यान सिर्फ सरकार बचाने में है जनता किस हालात में है उससे कोई मतलब नहीं है। अपने निजी खर्चों को जनता के बिजली बिलों में जोड़ दिया है। बिजली बिल को माफ करना तो दूर की बात बिल को ही दुगुना कर दिया। सासंद देलवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सालोर, बिलोता के बाद खमनोर, गावंगुड़ा में आमसभा और चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करते हुए सांसद दियाकुमारी ने कहा कि विकास चाहिए तो हमें गांव की सरकार के रूप में भाजपा को स्थापित करना होगा। जिला प्रमुख सहित प्रधान भी भाजपा के बनाने होंगे तभी गावँ की एक-एक गली का विकास सम्भव हो पाएगा। जनता भाजपा को विजयी दिलाने के लिए संकल्पवान है, बस आवश्यकता है तो हर वोटर तक पहुंचने की। मतदान के दिवस ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए उत्साहित करे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, करणवीरसिंह राठौड़, नन्दलाल सिंघवी, महेशप्रताप सिंह चौहान, संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा, जिलामहामंत्री सुनील जोशी, जिलामंत्री संगीताकुंवर चौहान, पूर्व पालिकाध्यक्ष अशोक रांका, कैलाश चौधरी, महेंद्रसिंह चौहान, मानसिंह बारहठ, नानालाल सिंधल, लवेश मादरेचा, महेंद्र कोठारी एपेक्स, प्रत्याशी माया पालीवाल, लाली कुंवर, लीला भील, सोहनसिंह दुलावत, शशि चौधरी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कांग्रेस के राज में जनता परेशान, कोई सुनने वाला तक नहीं : कटारिया

पूर्व गृहमंत्री व नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भीम व दिवेर क्षेत्र में पंचायत राज चुनावो को लेकर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की योजना सीधे आमजन के कल्याण से जुड़ी हुई है। उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर विकास कार्यों में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह होटलों की सरकार है। उन्होंने कहा भारत देश की आधी आबादी कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर निर्भर है। केंद्र सरकार खेती को भी फायदे का काम बनाना चाहती है, क्योंकि अब तक किसानों को उनका सही हक नहीं दिया जा रहा था। इसी कड़ी में सरकार ने संसद में किसानों के लिए बिल पास किए हैं, ताकि किसान अपनी फसल को मंडियों की जगह कहीं भी बेचने के लिए स्वतंत्र हो सके। भाजपा जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भीम व दिवेर में पंचायत राज चुनाव में भाजपा प्रत्यशियों के समर्थन में जनसंपर्क किया। इस दौरान पूर्व विधायक हरिसिंह रावत, जिला प्रभारी मदन राठौड़, भाजपा जिला उपाध्यक्ष करणसिंह राव, अजय सोनी, पूर्व जिलाध्यक्ष भंवरलाल शर्मा सहित सभी मंडल अध्यक्ष, प्रत्याशी व भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सांसद ने खमनोर क्षेत्र में जनसम्पर्क कर विकास के नाम पर मांगे वोट

खमनोर : सांसद दीया कुमारी ने बुधवार को खमनोर, मोलेला, सेमा, बड़ाभाणुजा, उसरवास, चकतोंडी चौराया, गांवगुड़ा, झालो की मन्दार, सायो का खेडा का दौरा कर जनता से आगामी मतदान दिवस पर केंद्र सरकार की विकास कार्यो के नाम पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। सांसद ने खमनोर में पार्टी के कार्यालय का फीता काटकर उद्घटान किया। सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा केंद्र सरकार की समस्त योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का काम किया है। पूर्व में कांग्रेस जिला देवकीनंदन गुर्जर द्वारा पूर्व में दिए गए बाबर सम्बंधित बयान चुनावी सभा का मुख्य मुद्दा रहा। इस दौरान ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कैलाश श्रीमाली, पंचायत समिति वार्ड नं 10 प्रत्याशी तनसुख सोनी, राजेन्द्रश्रीमाली, विनोद पालीवाल मौजूद थे।

जिप प्रत्याशी उठड़ ने लिया संत का आशीर्वाद

खमनोर : जिला परिषद वार्ड संख्या 6 से कांग्रेस प्रत्याशी कूकसिंह उठड़ ने कुंभलगढ़ क्षेत्र के बरा आश्रम पहुंच वहां संत अवधेशानंद महाराज से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर संत ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में धर्म को पूर्णतया अलग रखने की आवश्यकता है। लेकिन वर्तमान परिपेक्ष में हमारे देश में इसका अभाव है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में अगर आप सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं तो आपको इस विषय का विशेष तौर पर ख्याल रखना है कि जनता जनार्दन का भला हो और विकास के कार्य हो। संत ने कहा कि धर्म और राजनीति दोनों ही अलग-अलग क्षेत्र है। इसलिए धर्म में राजनीति नहीं होना चाहिए। इसके बाद प्रत्याशी कूकसिंह अपने निर्वाचन क्षेत्र के फतेहपुर, मचिंद, सगरुण, सलोदा आदि गांवों में जनसम्पर्क कर मतदाताओं से उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान पूर्व उपप्रधान भंवरसिंह, सलोदा पूर्व संरपच देवीलाल गायरी, मदनसिंह आदि उपस्थित थे।

सासंद ने पंचायतराज चुनाव को लेकर की सभाएं

देलवाड़ा : नवगठित पंचायत समिति देलवाड़ा क्षेत्र के ग्राम्याचंल में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सांसद दिया कुमारी ने सभा को सम्बोंधित किया। उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के लिए आमजनता से कमल के निशान पर वोट देकर विजय बनाने की अपील की। सासंद ने पंचायत समिति देलवाड़ा के वार्ड 12,13, 14, 15 व पंचायत समिति खमनोर के वार्ड 14 तथा जिला परिषद के वार्ड 8 के लिए सालोर पंचायत मुख्यालय पर आम सभा को संबोधित किया। उसके बाद वार्ड संख्या 4 कालीवास, बिलोता, वार्ड 5 देलवाड़ा, वार्ड 6 नेगडिया के वार्ड 7, शिशवी के वार्ड 8, करोली के वार्ड 10 व जिला परिषद के वार्ड 7 के उम्मीदवारों के समर्थन में बिलोता गांव में जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच प्रकाश डांगी के नेतृत्व में बिलोता व कालीवास सरपंच ने सांसद का स्वागत किया। बेरन के हरिसिंह ने सांसद को तलवार भेंट की। आमसभा को महेशप्रताप सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, उपाध्यक्ष संगीता चौहान, महामंत्री सुनील जोशी, पूर्व जिला महामंत्री श्यामसिंह झाला, सरपंच संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष सोहनसिंह दुलावत ने भी संबोधित किया। इस दौरान सुनील सुराणा, एडवोकेट अशोक वैष्णव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण पालीवाल, मंडल महामंत्री फतेहलाल जैन, मंडल अध्यक्ष कमलेश पालीवाल, उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौड़, महामंत्री हरेंद्रसिंह चौहान, पूर्व मंडल अध्यक्ष संजयसिंह, दुर्गाशंकर जोशी, गणेश चौहान, बजरंग प्रसाद, महावीर वसीटा, अनिल लोढ़ा, रोशनलाल महात्मा आदी उपस्थित थे।

फोटो राज पीएच 1 व 2
राजसमंद। जनसंपर्क के दौरान संत अवधेशानंद महाराज से आशीर्वाद लेते कांग्रेस प्रत्याशी कूकसिंह उठड़ व भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसम्पर्क करती सांसद दीया कुमारी।