उदयपुर। जिले में मौसम का मिजाज लगातार बिगडऩे का क्रम जारी है। कोहरे में लिपटी लेकसिटी में एक दो दिन के बाद फिर से सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। सर्दी का तेज असर बुधवार को भी बरकरार रहा। उदयपुर में शीत लहर ने एक बार फिर ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। मौसम के हिसाब से बात करें तो तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली। इसके बाद उदयपुर का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों में सर्दी का असर और बढ़ सकता है। की संभावना है।

भारतीय मौसम केंद्र ने जिस प्रकार की सूचना दी है उसके मुताबिक बारिश बादल और सर्द हवाओं के बाद अब उदयपुर में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। उदयपुर में मौसम विभाग के अनुसार 13 जनवरी से 16 जनवरी तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। जिससे झीलों के शहर में तापमान 7 डिग्री से 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके साथ ही प्रदेश के कई अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले उदयपुर को घने कोहरे ने अपने आगोश में ले रखा था। जिससे उदयपुर का न्यूनतम तापमान बढक़र 13 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था। वही अब उदयपुर में सर्दी ने फिर से दस्तक दे दी है। जिससे शहरवासियों को बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।