राजसमंद, चेतना भाट। राज्य स्तर से सोमवार को प्राप्त कोरोना सैम्पल की जांच रिपोर्ट में जिले से 14 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिनमें राजसमंद ब्लॉक से 2 व्यक्ति, नाथद्वारा खमनोर ब्लॉक से 5 व्यक्ति, रेलमगरा ब्लॉक से 5 व्यक्ति, आमेट ब्लॉक से 1 व्यक्ति एवं देवगढ़ ब्लॉक से 1 व्यक्ति संक्रमित पाए गए है। सभी को स्थिति के अनुसार घर पर तथा संस्थागत आइसोलेशन में रखा गया है तथा पोजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोगों के सैम्पल लेने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

वाल्मिकी नव युवक कांगे्रस ने दी पूर्व गृह मंत्री डॉ. बूटासिंह को श्रद्धांजलि

राजसमंद, चेतना भाट। पूर्व गृह मंत्री डॉ. सरदार बूटासिंह के निधन पर भारतीय वाल्मिकी नव युवक कांगे्रस के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने डॉ. बूटासिंह की छवि पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। प्रदेश महामंत्री भगवानप्रकाश वाल्मिकी ने डॉ. बूटासिंह की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पंजाब के जालंधर शहर में जन्में बूटासिंह ने भारत सरकार के कई महत्वपूर्ण विभागों का सफलता पूर्वक कार्य किया। डॉ. बूटासिंह भारत में दलितों की हमेशा आवाज उठाते रहे। सफाई कर्मचारियों के सबसे बड़े संगठन का गठन कर समाज की आवाज संसद तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। सभा को सम्बोधित करते हुए सभापति सुरेश पालीवाल ने कहा है कि सरदार बूटा सिंह के निधन से देश को बहुत बड़ी क्षति हुई है। इस अवसर पर समस्त सफाई कर्मचारियों के साथ दलित समाज के गणमान्य उपस्थित थे।

राजसमंद। डॉ. सरदार बूटासिंह की छवि पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देते भारतीय वाल्मिकी नव युवक कांगे्रस के कार्यकर्ता।