राजसमंद,चेतना भाट। शर्मा हॉस्पीटल में उचाररत वणाई निवासी बाली बाई गुर्जर के रक्त की अल्पता के चलते आवश्यक रक्त समूह की आवश्यकता पडऩे पर परिजनों ने मधुकर रक्तपेढ़ी के कार्यकर्ता रतनजाट से संपर्क किया। इस पर जाट ने रक्तदाताओं से संपर्क किया। इसमें एक बेटी ने अपना फर्ज निभाते हुए महिला की जान बचाने के लिए अपना रक्तदान किया। जाट ने बताया कि 24 घंटे सेवा कार्य में लगी मधुकर रक्तपेढ़ी के लिए यह सम्मानीय पल है कि समाज सेवक रणीजत कुमावत की सुपुत्र्ी गायत्री कुमावत ने पहली बार अपना रक्तदान कर पिता का समाज सेवा का सपना साकार किया। गायत्री ने भी अपने पिता की तरह मानव सेवा को अपनाते हुए रक्तदान कर अपनी सामाजिक कर्तव्य का निर्वहन किया। रक्त पेढ़ी के रतन जाट ने धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि आज के दौर में जहा परिवार के लोग ही अपने परिवार वालो को खून नही देते उस पर गायत्री कुमावत ने रक्तदान कर मानवता का परचम लहराया है रक्त पेढ़ी द्वारा रक्तदाता गायत्री को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

महिलाओं और नाबालिग बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से मन व्यथित : सांसद


राजसमंद। महिलाओं और बेटियों के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर सांसद और प्रदेश महामंत्री दीयाकुमारी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से मन व्यथित है, पता नही बेटियों को इस त्रासदी से कब मुक्ति मिलेगी। दुष्कर्म की खबरें लगातार अखबार की सुर्खियों में हैं। महिलाएं और बालिकाएं डर से सहमी हुई है और अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद चिन्तित है। ऐसे कठिन समय में सरकार कोए महिलाओं की सुरक्षा के लिए तुरन्त सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री को भेजे ईमेल में सांसद ने कहा कि विगत कुछ महिनों से राज्य में महिलाओं और नाबालिक बेटियों के विरूद्ध अत्याचार निरन्तर बढ़ते जा रहे हैं जिनमें दुष्कर्म, अपहरण और हत्या जैसे अपराध प्रमुख है। पिछले कुछ समय में दुष्कर्म की घटनाएं चरम पर पहुंच चुकी है और ऐसा लगने लगा है कि अपराधियों में सरकार, कानून और पुलिस का बिल्कुल भी भय नहीं है। अपराधी अपराध करके निडर होकर घूम रहे हैं और हत्या जैसे जघन्य अपराधों को भी अन्जाम दे रहे हैं। ऐसी ही घटनाएं जयपुर, धौलपुर, बारां, सिरोही, बांसवाड़ा, चुरू, सवाईमाधोपुर, अलवर, झुन्झुनू, सीकर, हनुमानगढ़ आदि जिलों में हुई है। राज्य में महिलाओं के विरूद्ध बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र ईमेल किया है।

एक निवेदन : हमारा यूट्यूब चैनल भी हैं। the udaipur updates पर जाएं और रोचक और चोचक वीडियो देखें। अच्छा लगने पर उसे सब्सक्राइब करना न भूलें। बैल आइकन दबाकर कमेंट्स जरूर करें।

https://youtu.be/L74shRXO7NU