मानसून सत्र में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात 

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने भीम अथवा ब्यावर में पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ई सी एच एस) के तहत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही सेना भर्ती मुख्यालय की मांग को लेकर संसद के मानसून सत्र के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात की। 

सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सैनिक और उसके परिवार को सुविधाएं दिलाने की मांग करते हुए कहा कि राजसमन्द संसदीय क्षेत्र के भीम और ब्यावर विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में सैनिकों की भर्ती होती है, वहां पूर्व सैनिक की तादात भी अधिक संख्या में है, लेकिन वर्षों से देश की सेवा करने वाले सैनिक परिवारों को मिलने वाली सुविधाएं शून्य के बराबर है।

सांसद दीयाकुमारी ने ब्यावर अथवा भीम में सैन्य ईसीएचएस क्लिनिक व कैंटीन तथा ब्यावर या अजमेर में सैन्य भर्ती मुख्यालय खोलने का आग्रह करते हुए कहा कि स्थितियों को देखते हुए ऐसा निर्णय लेना जरूरी है। स्वास्थ्य योजना के तहत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मंजूरी शीघ्र दी जानी चाहिए। ऐसा निर्णय राष्ट्र सेवा में रत बहादुर सैनिकों के कल्याण के लिए मिल का पत्थर होगा।
मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया भेंट के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सांसद दीयाकुमारी को सकारात्मक परिणाम के लिए आश्वस्त किया।