उदयपुर। पाकिस्तान भारत विरोधी हथकंडे अपनाने का कोई मौका नहीं चूकता। गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही चल रहा था, लेकिन एक मिनट में पाकिस्तान का ये दांव उल्टा पड़ गया। पाक को फजीहत का सामना करना पड़ता है। पाक में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी अधिकारी, कथित ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट्स जूम मीटिंग कर रहे थे। इस दौरान, जूम मीटिंग को कथित तौर पर हैक कर लिया गया और वहां जय श्री राम, राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी, ‘श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में जैसे गाने बजा दिए।  शुरुआत में सबको लगा कि किसी के घर पर बज रहा है, लेकिन कुछ देर बाद ही हैकरों ने भारत का पक्ष लेते हुए खुद रहस्य से पर्दा उठा दिया। इस मीटिंग में अधिकारियों ने कश्मीर को लेकर काफी जहर उगला।
इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमिशन के जनरल सेक्रेट्री मलिक नदीम आबिद ने फेसबुक प्रोफाइल पर जूम मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की है। ढाई घंटे से ज्यादा लंबे इस वीडियो में 47 मिनट के करीब हैकरों ने जूम मीटिंग पर धावा बोला। इस समय डॉ वलीद मलिक मीटिंग को संबोधित करते हुए कश्मीर पर जहर उगल रहे थे। वे कह रहे थे कि अगर पश्चिमी देश भारत को गन देंगे तो वे कश्मीर में अत्याचार करेंगे। वलीद के इतना बोलते ही पीछे से आवाज सुनाई देने लगी, ‘एक ही नारा, एक ही नारा, जय श्री राम, जय श्री राम।’ इसके कुछ सेकेंड्स बाद फिर से आवाज सुनाई दी जिसमें कहा गया, ”भारत का अभिमान है हिंदू, मातृभूमि की शान है हिंदू। राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी।” इस बीच, वहां मौजूद अन्य लोग वलीद मलिक से आवाज को म्यूट करने की बात कहते रहे।

हैकर ने सबको बार-बार सुनाया कीप कराईंग
जूम मीटिंग को हैक करने के बाद हैकर्स ने कई गाने बजाए। वहीं, बीच-बीच में ‘भगवा रंग’ की आवाजें आती रहीं। इसके बाद हैकरों ने ‘श्री राम जानकी, बैठे हैं मेरे सीने में’ भजन बजा दिया। इसके बाद हैकरों ने वहां मौजूद सभी को बताया कि हम भारतीय हैं। इस दौरान, कीप क्राईंग, कीप क्राईंग एलओएल (रोते रहो-रोते रहो) की बातें भी सुनाई दीं।