जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव 2020
राजसमंद, चेतना भाट। चुनाव 2020 की मतगणना मंगलवार को जिले के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में प्रात: 9 बजे से प्रारम्भ होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द कुमार पोसवाल ने बताया कि मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार, मंदिर मण्डल सीओ जितेन्द्र ओझा व सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एवं जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी शक्तिसिंह भाटी ने सोमवार को मतगणना स्थल पर चल रहीं तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने इस अवसर पर सम्बधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मतगणना खमनोर, रेलमगरा, राजसमंद, देवगढ, भीम, आमेट, कुंभलगढ़ व देलवाड़ा पंचायत समिति एवं जिला परिषद के सदस्यों के मतों की गणना मंगलवार प्रात: 9 बजे से जिले के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में स्थापित मतगणना कक्षों में प्रारम्भ होगी। समस्त मतगणना कक्षों में पहले दौर में सभी पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना की जायेगी एवं इसके पश्चात् जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना की जाएगी। पंस सदस्यों के डाक मतपत्रों की मतगणना पंस के मतगणना कक्ष के आरओ या एआरओ टेबल पर की जायेगी।

पंचायत समितिवार टेबलों पर होगी मतगणना

पंचायत समिति कुंभलगढ़ की मतगणना कमरा नम्बर 201 में 9 टेबलों पर होगी। खमनोर की मतगणना कमरा नम्बर 127 में 10 टेबलों पर होगी। देलवाड़ा के लिए कमरा नम्बर 131 में 8 टेबल जबकि यहां से वार्ड संख्या 9 से निर्विरोध निर्वाचित है। पंस रेलमगरा की मतगणना कमरा नम्बर 114 में 9 टेबल, पंचायत समिति राजसमन्द की मतगणना कमरा नम्बर 119 में 9 टेबलों पर होगी। पंचायत समिति आमेट की मतगणना कमरा नम्बर 214 में होगी। जिसके लिए कुल 8 टेबल लगाए गए है। पंस देवगढ़ की मतगणना कमरा नम्बर 205 में 8 टेबलों पर, पंस भीम क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए कमरा नम्बर 207 में 8 टेबलों पर मतगणना होगी।

जिला परिषद के 24 वार्डों के लिए दो-दो टेबलों पर होगी मतगणना

जिला परिषद सदस्यों के लिए उम्मीदवारों की होने वाली मतगणना में प्रत्येक उम्मीदवार के लिए दो-दो टेबल लगेंगे। कुंभलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 201 में 9 टेबल पर,, खमनोर पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 127 में 10 टेबल पर, देलवाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 131 में 8 टेबल पर, रेलमगरा पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 114 में 9 टेबल पर, राजसमंद पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 119 में 9 टेबल पर, आमेट पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 214 में 8 टेबल पर, देवगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 205 में 8 टेबल पर, भीम पंचायत समिति क्षेत्र के जिला परिषद उम्मीदवारों की मतगणना कमरा नम्बर 207 में 8 टेबल पर, जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 23 से निर्विरोध निर्वाचित है।

मतगणना के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात


मतगणना के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने एक आदेश जारी कर माकूल पुलिस व्यवस्था की है। सम्पूर्ण पुलिस व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता को नियुक्त किया है। जिनकी सहायता के लिए पुलिस उप अधीक्षक राजसमन्द गोपालसिंह भाटी, कुंभलगढ़ नरपतसिंह, नाथद्वारा रोशनलाल पटेल एवं पुलिस उप अधीक्षक महिला यौन उत्पीडन प्रकोष्ठ जितेन्द्र कुमार आंचलिया होंगे। मतगणना स्थल को विभिन्न भागों में विभक्त कर सुरक्षा व्यवस्थाएं की है। जिसमें पुलिस उप अधीक्षक गोपालसिंह को मतगणना के दौरान मतगणना स्थल के बाहर एवं अन्दर नियुक्त किया है। मतगणना स्थल के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभारी कुंभलगढ़ डीएसपी नरपतसिंह को नियुक्त किया है। स्ट्रांग रूम पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रत्येक स्ट्रांग रूम के बाहर एमबीसी का पूर्व नियोजित बल यथावत रहेगा व मतगणना केंद्र की छत पर व्यवस्था के लिए प्रभारी सउनि अपराध शाखा वीरमसिंह को नियुक्त किया है। महाविद्यालय के अंदर की चारदीवारी की सुरक्षा के लिए बंशीलाल पुनि पुलिस अधीक्षक कार्यालय को नियुक्त किया है। इसी प्रकार संपूर्ण मतगणना स्थल पर एंटीसबोटाज चेकिंग व्यवस्था के लिए सउनि जिला विशेष शाखा लक्ष्मणसिंह को प्रभारी, मतगणना स्थल पर एंटीसबोटाज चेकिंग मुख्य द्वार चैनल गेट पर हेड कांस्टेबल रतनलाल व्यास को प्रभारी, मतगणना स्थल पर एंटीसबोटास चेकिंग पीछे वाला चैनल गेट पर जिला विशेष शाखा हेड कांस्टेबल सुरेंद्रसिंह को तथा महाविद्यालय के दोनों मुख्य द्वारों पर प्रभारी के रूप में डीएसपी जितेंद्र कुमार आंचलिया को नियुक्त किया है।