तीसरे दिन 2 उम्मीदवारों ने भरें नाम निर्देशन पत्र
राजसमंद, चेतना भाट। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव 2020 में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के क्रम में तीसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद के लिए जिले से दो उम्मीदवारों ने 2 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए है। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंजु कुंवर-महेशप्रतापसिंह ने भारतीय कांग्रेस की ओर से जिला परिषद के वार्ड संख्या 16 से एक नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। वहीं वार्ड संख्या चार से अभ्यर्थी महेशसिंह सोलंकी पिता प्रतापसिंह ने भी कांग्रेस पार्टी से अपना एक नामांकन प्रस्तुत किया। इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष बहादुरसिंह चारण, गोपाल गुर्जर, महेशप्रतापसिंह लखावत, मोहन पालीवाल मौजूद थे।
पंचायत समितियों के लिए दूसरे दिन 8 उम्मीदवारों ने भरें नाम निर्देशन पत्र
शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों के लिए कुंभलगढ़ से 2, खमनोर से 2, रेलमगरा से 3 व राजसमन्द पंचायत समिति से 1 उम्मीदवार सहित कुल 8 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये है। वहीं गुरुवार को 4 उम्मीदवारों जिसमें देलवाड़ा से 1, रेलमगरा से 2, राजसमन्द से 1 उम्मीदवार सहित अबतक तक कुल 12 उम्मीदवारों ने 12 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए है।
कानून व्यवस्था एवं चुनाव सम्बधी तैयारियों की बैठक का आयोजन आज
जिले में आगामी पंचायत आम चुनाव 2020 में कानून व्यवस्था एवं चुनाव सम्बधी तैयारियों के संबध में विभिन्न ऐजेण्डों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक का आयोजन जिला कलेक्टर सभागार में शनिवार सायं 5 बजे किया जाएगा। यह जानकारी उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने दी।

दोनों दलों ने कसी कमर,म्मीदवार चयन को मंथन शुरू

गांव की सरकार बनाने के लिए रणभेरी बज चुकी है। आगामी 23 नवंबर को होने जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर दोनों दल भाजपा व कांग्रेस ने कमर कस ली है, गत दिनों से जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है। भाजपा व कांग्रेस द्वारा कहीं तीन तो कहीं दो नामों के पैनल तैयार किये गए हैं। दोनों ही दलों द्वारा उम्मीदवारों के चयन के लिए गहनता से मंथन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार पंचायत चुनाव रौचक होने की प्रबल सम्भावना है क्योंकि चुनाव को लेकर जितनी गम्भीर भाजपा दिखाई दे रही है उतनी ही गम्भीर कांग्रेस भी है। दोनों दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। एक ओर जहां भाजपा ने जितने भी नाम आए हैं उनके नामों का पैनल तैयार कर लिया है वहीं कांग्रेस ने भी दो व तीन नाम का पैनल तैयार किया है। जिसे पार्टी हाईकमान के पास पहुंचा दिया है। दोनों ही दल उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन कर रहे हैं सम्भवत: एक दो दिनों में किसे उम्मीदवार बनाना है तय हो जाएगा। कुछ सीटों को छोडक़र दावेदारों में उत्साह देखने को मिल रहा है सभी दावेदार अपने अपने हिसाब से टिकट पाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं, कोई किसी की सिफारिश करवा रहा है तो कोई किसी की। हालांकि अब भी कुछ सीटों पर दोनों ही दलों को जिताऊ उम्मीदवार नहीं मिल रहे जहां उम्मीदवारों की तलाश जारी है। उल्लेखनीय है कि नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में इस बार नव गठीत देलवाड़ा पंचायत समिति के लिए पहली बार चुनाव होने हैं। जिसका गठन गत वर्ष ही हुआ है यहां पहली बार चुनाव हो रहे हैं। दोनों ही पार्टी की ओर से दावेदारों के नाम प्रदेश मुख्यालय भेज दिए गए हैं बताया जा रहा है कि वहीं उम्मीदवार का नाम पंचायत के कार्यकर्ताओं से राय शुमारी कर फाइनल किया जाएगा। शनिवार तक उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने हैं क्योंकि 9 नवंबर को तो नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। इस बार चुनाव को लेकर दोनों ही दलों के परम्परागत कार्यकर्ताओं में विशेष उत्साह दिखाई नहीं दे रहा। हालांकि कुछ नए युवाओं में इस बार गत दिनों सरपंचों के चुनाव से उत्साह है वे ही बढ़ चढक़र हिस्सा लेते दिखाई दे रहे हैं।