पंचायतीराज व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील
राजसमन्द/देवगढ़। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि केंद्र के कार्यों का श्रेय राज्य सरकार और सांसद के कार्यों का श्रेय स्थानीय विधायक झपटने में माहिर है। पिछले डेढ़ साल में डेढ़ दर्जन बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मैने मुलाकात करके ब्यावर गोमती फोरलेन की अधूरी पड़ी परियोजना को स्वीकृत कराया था लेकिन भीम विधायक ने घर बैठे प्रेस विज्ञप्ति जारी करके श्रेय झपटने का एलान कर दिया। सांसद ने तल्ख शब्दों में कहा कि घर बैठे गंगा आ जाती तो लोग हरिद्वार नहीं जाते। काम के लिए मेहनत करनी पड़ती है, पसीना बहाना पड़ता है। भीम विधायक केंद्रीय मंत्री गडक़री के साथ का अपना एक फोटो ही दिखा दे जो इस काम के सिलसिले में दिल्ली जाकर मीले हो। भीम सहित आठ विधानसभाएं हैं जहां की जनता का साढ़े पांच लाख वोटों का कर्जा है मुझ पर। यह वोट मुझे आराम करने के लिए नहीं मिले हैं काम करने के लिए मिले है। जनता के भरोसे पर खरा उतरना है तो काम करना पड़ेगा। दूसरों की मेहनत और काम पर अपना हक जताने से आपका बहीखाता मजबूत नहीं होगाए जनता की अदालत में हिसाब करना होगा और जनता सब जानती है कि कौन काम कर रहा है कौन बाते। दोपहर बाद देवगढ़ व भीम पंचायत समिति में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में बगतपुरा चौराहा, आंजना चौराहा, लसानी, कालागुन, काछबली, सेरावड़ी, आमनेर चौराहा, शेखावास चौराहा पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि गांव की सरकार ही सही मायने में गावँ का विकास कर सकती है। भाजपा ने अच्छे प्रत्याशियों को आपके समक्ष उतारा है। पंचायतीराज व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करें। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, पूर्व विधायक हरिसिंह रावत, पूर्व जिला प्रमुख प्रवेशकुमार सालवी, पूर्व जिलाध्यक्ष नंदलाल सिंघवी, भंवरलाल शर्मा, पूर्व प्रधान दिग्विजयसिंह चुंडावत, पूर्व चेयरमैन शोभालाल रेगर, लालचंद मुणोत, कुलदीपसिंह ताल, देवगढ़ मण्डल अध्यक्ष अमरसिंह चौहान, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कैलाश गर्ग, जिरण सरपंच चन्द्रभानसिंह, रघुवीर सिंह, जिला परिषद वार्ड 20 प्रत्याशी गोपाल भील, अजय सोनी, पूनमचन्द आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

शिशोदा में जनसभा को किया सम्बोंधित

इससे पूर्व सांसद दियाकुमारी ने प्रात: 9 बजे नाथद्वारा विधानसभा के शिशोदा में बायण माताजी के दर्शन कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की व जिला परिषद वार्ड 9 के प्रत्याशी कल्पना कुंवर के समर्थन में आयोजित कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित किया। इस अवसर पर महेशप्रताप सिंह चौहान, शिशोदा सरपंच सज्जनसिंह, जिला मंत्री हरदयालसिंह, श्रीकृष्ण पालीवाल, उपसरपंच भगवानसिंह, हीरालाल जोशी, निलेश पालीवाल, रूपलाल सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता और आमजन मौजूद थे।

सांसद आज ब्यावर और जेतारण विधानसभा में

सांसद दियाकुमारी शुक्रवार को ब्यावर एवं जैतारण विधानसभा के दौरे पर रहेगी। मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि सांसद शुक्रवार प्रात: 10:30 बजे ब्यावर के गड्डी थोइयाँन चौराहे पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेगी। फिर 11:30 बजे साहरोट चौराहे पर, दोपहर 12:30 बजे झाला की चोकी, 1:30 बजे जेतारण विधानसभा के बगड़ी कलालिया, 2:30 बजे बर, 3:30 बजे गिरी, 4:30 बजे निमाज और 5:30 बजे पाटवा में आमसभा को संबोधित करेगी।

सांसद ने विकास कार्यों को लेकर के कांग्रेस को आड़े हाथों लिया

देवगढ : सांसद दिव्या कुमारी ने पंचायती राज चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में तूफानी दौरा करते हुए कई जगह पर जनसभाओं को संबोधित किया। जिसमें सांसद ने कांग्रेस पर विकास कार्य ठप करने का आरोप लगाते हुए जनता को बताया कि 2 साल में कांग्रेस ने एक भी विकास कार्य ढंग के नहीं करवाएं। सांसद ने बताया कि कांग्रेस राज में विकास कार्य पूरी तरह से ठप है। केंद्र सरकार द्वारा कई विकास कार्य करवाए गए वहीं राज्य सरकार ने केंद्र की किए कार्य पर अपनी मुहर लगाते हुए अपने कार्य बताएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ब्यावर गोमती फोर लाइन सडक़ निर्माण कार्य की स्वीकृति तथा टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसी प्रकार भीम देवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चंबल का पानी लाने की योजना मैंने तथा पूर्व विधायक हरिसिंह रावत ने तैयार करके अपने प्रयासों से इस कार्य को स्वीकृत करवाया। कांग्रेस राज में बिजली के बिलों में बेतहाशा बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ दी। अब वक्त आ गया है इनके इन करतुतो की सजा जनता वोट के जरिए इनके प्रत्याशियों को हराकर के देवे।

भाजपा में शामिल हुए अजय सोनी के खिलाफ नारेबाजी

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता अजय सोनी को बगतपुरा चौराहे पर हुई जनसभा में सांसद दिया कुमारी के साथ देखकर अजय सोनी के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी की। पूर्व विधायक हरिसिंह रावत ने लसानी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहां की क्षेत्र में गुंडा तथा माफियाओं का राज हो गया है, मैं नाम नहीं लेना चाहता लेकिन क्षेत्र में कानून का नामोनिशान नहीं रहा।