• तमाम सुविधाएं होने के बाद भी बढ़ रहे संक्रमित
    राजसमंद, चेतना भाट। जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक नए संक्रमित सामने आ रहे है। इसके बाद भी चिकित्सा विभाग से लेकर प्रशासन एवं आम लोग तक इस जान लेवा बीमारी के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रहे है। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिले भर के तहसील, उपखण्ड एवं शहरी क्षेत्रों में कोरोना जांच सेंटर खोले थे। लेकिन जैसे ही संक्रमितों के मामले कम होते दिखे कुछ सेंटरों को बंद कर दिया गया तथा कुछ सेंटरों पर सैम्पलिंग को लेकर खानापूर्ति की जा रही है। ईधर, चारों और शादी समारोह का आयोजन भी चल रहा है। शादी समारोह आदि में भाग लेने वाले लोग भी कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाह दिखाई रहे है। लोगों द्वारा कोरोना गाईड लाईन की पालना के नियमों को ताक में रख दिया है। शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों के हालात बद से बदत्तर होते जा रहे है। यहां आयोजित होने वाले समारोह व कार्यक्रमों में सौ लोगों की अनुमति के विरूद्ध हजारों लोग बिना मास्क का उपयोग किए व कोरोना गाईड लाईन का खुला उल्लंघन कर कार्यक्रमों में शामिल होकर जानलेवा कोरोना संक्रमण को खुद की बुलावा दे रहे है।

जिले में 15 नए कोरोना संक्रमित

राज्य स्तर से बुधवार को प्राप्त कोरोना सैम्पल की जांच रिपोर्ट में जिले से 15 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिनमें नाथद्वारा खमनोर ब्लॉक से 12 व्यक्ति, आमेट ब्लॉक से 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है। सभी को स्थिति के अनुसार घर पर तथा संस्थागत आइसोलेशन में रखा गया है तथा पोजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोगों के सैम्पल लेने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। यह जानकारी सीएमएचओ डॉ. प्रकाशचन्द्र शर्मा ने दी। हालांकि विभाग से जारी सूची व जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में अंतर है। जबकि राज्य सरकार की ओर से सायं 6 बजे तक कोरोना संक्रमितों की सूची जारी की जाती है। उसके बावजूद भी जिले में आने वाले कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा सहीं नहीं दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि विभाग की ओर से कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों को छिपाने की मंशा जाहिर हो रहीं है।

कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ कोरोना संक्रमित

राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी के कोरोना संक्रमित होने के बाद 30 नवम्बर को उनका निधन हो गया। उसके बाद जिले में पंचायतीराज चुनाव के लिए भाजपा की ओर से प्रचार-प्रसार की कमान संभाल रहीं सांसद दीया कुमारी भी कोरोना पोजिटिव पाई गई। जिसके बाद से ही सांसद कोरोना संक्रमण को लेकर उपचाररत है। उसके बाद अब शुक्रवार को कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़, उनकी पत्नी के साथ उनके ड्राइवर की रिपोर्ट भी कोरोना पोजिटिव आई है। चिकित्सा विभाग ने राठौड़ एवं उनकी पत्नी के कोरोना पोजिटिव आने की पुष्टि की है। बताया गया कि राठौड़ पिछले लम्बे समय से शुक्रवार तक भी पंचायत चुनाव को लेकर जनसम्पर्क कर रहे थे। वहीं राठौड़ ने सांसद दीया कुमारी के साथ भी जनसम्पर्क व जनसभाओं के आयोजनों में शामिल थे।

कोरोना जागरूकता के तहत स्टीकर चिपकाओं कार्यक्रम आज


राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में प्रत्येक उपखंड व ब्लॉक स्तर पर विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत शनिवार को मध्याह्न 12 बजे जिला, उपखण्ड एवं ब्लॉक क्षेत्र में स्टीकर चिपकाने का कार्यक्रम जिला रसद अधिकारी एवं नगर परिषद आयुक्त एवं अधिशाषी द्वारा किया जाएगा।