• झील के किनारे ले जाकर पत्थर से वार कर की हत्या
    राजसमंद, चेतना भाट। कांकरोली थाना क्षेत्र के वांसोल ग्राम के समीप राजसमंद झील के किनारे एक किशोर की हत्या कर शव को झाडिय़ों में फैंक देने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए वारदात के 24 घंटों के अंदर ही हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कांकरोली थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि हत्या के मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव द्वारा एएसपी राजेश गुप्ता के निर्देशन में पुलिस उपाधीक्षक राजसमंद गोपालसिंह भाटी के नेतृत्व में कांकरोली थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास, सहायक उप निरीक्षक गिरधारीसिंह, कृष्णकांत, जसवंतसिंह, हेडकोंस्टेबल भैरूलाल, छोगालाल, पुरणसिंह, भरतसिंह, विजयसिंह, कोस्टेबल सुरेन्द्रसिंह, दिनेशचन्द्र, मयुर कुमार, अरविंद कुमार की टीम का गठन किया गया। टीम ने छानबीन करते हुए हत्या के संदिग्ध भाणा खारा कुंआ निवासी प्रकाशचन्द्र (18) पुत्र छोगालाल भील को कांकरोली थाना लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने गिरीश की हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी एवं मृतक दोनों एक ही समाज के थे और आपस में दोस्त थे। पुलिस द्वारा आरोपी से की गई पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी की पत्नी व मृतक के बीच प्रेम प्रसंग था। इसी के चलते मृतक गिरीश आरोपी की पत्नी से मोबाईल पर बातचीत करता था। इस पर शक होने पर आरोपी गिरीश को बहला फुसला कर बाईक पर बिठा कर रात करीब आठ-नो बजे वांसोल भाणा रोड झील के किनारे सुनसान ईलाके में लेकर गया और वहीं झांडिय़ों की आड़ में लेजाकर गिरीश के सिर व गले पर पत्थर से हमला कर हत्या कर दी। उसके बाद उसने लाश को दरी में लपेट कर वहीं अंगे्रजी बबूल की झाडिय़ों में छुपा दिया। पुलिस ने आरोपी प्रकाशचन्द्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की जारी है। आरोपी को पुलिस द्वारा बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

  • पत्नी के प्रेम पं्रसग के चलते की हत्या
    कांकरोली थाना क्षेत्र के वांसोल ग्राम के समीप राजसमंद झील के किनारे एक किशोर की हत्या कर शव को झाडिय़ों में फैंक देने के मामले में सामाने आया कि आरोपी की पत्नी एवं मृतक गिरीश के बीच प्रेम प्रसंग था। इसको लेकर मृतक गिरीश हर रोज आरोपी की पत्नी से मोबाईल पर बातचीत करता था। आरोपी प्रकाशचन्द्र को उसकी पत्नी और गिरीश के बीच चले रहे इस प्रेम प्रसंग की भनक लग गई थी। इसी से गुस्साए आरोपी ने गिरीश को देर रात झील किनारे ले जाकर पत्थर से वार कर हत्या कर दी और शव को दरी में लपेट कर झाडिय़ों में फैंक दिया।
  • युवा महोत्सव आज
  • राजसमंद जन विकास संस्थान की जन जागृति परियोजना के अंतर्गत किशोर किशोरी द्वारा 28 अक्टूबर को सोमनाथ चौराहे स्थित कार्यालय पर युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। संस्थान निदेशिका शकुंतला पामेचा ने बताया कि संस्थान कई वर्षों से जिले में किशोर किशोरियों और महिलाओं के साथ बाल विवाह, नाता प्रथा, जेंडर भेदभाव, महिला हिंसा जैसी सामाजिक कुरीतियों व अन्य मुद्दों पर महिला सशक्तिकरण का काम कर रही है। पामेचा ने बताया कि युवा महोत्सव में किशोर किशोरी को शिक्षा से जोडऩे बाल विवाह में कमी लाने सरकारी योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करने आदि विषयो पर चर्चा कर आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी ।