• भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने के लिए लगाया दमखम
    – आमेट में निर्दलिय बिगाड़ रहें है जीत का समीकरण
    – तीसरे चरण के मतदान को लेकर थमा प्रचार-प्रसार
    राजसमंद, चेतना भाट। पंचायत राज चुनाव में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आमेट एवं राजसमंद पंचायत समितियों में सदस्यों के होने वाले तीसरे चरण के मतदान को लेकर रविवार सायं पांच बजे से प्रचार-प्रसार थम गया। इससे पूर्व भाजपा व कांग्रेस पदाधिकारियों की ओर से सम्बंधित क्षेत्र में ताबड़-तोड़ सभाए एवं सघन जनसंपर्क कर अपने-अपने दल के अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगकर मतदान करने की अपील की। राजसमंद पंचायत समिति सदस्यों के 17 वार्डों के साथ क्षेत्र में आए जिला परिषद के वार्ड 14, 15, 16 एवं 17 के लिए कांग्रेस की ओर से कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर, पीसीसी सदस्य हरिसिंह राठौड़, पूर्व जिला प्रमुख नारायणसिंह भाटी, ब्लॉक अध्यक्ष शांतिलाल कोठारी, सुन्दरलाल कुमावत, जिला महासचिव भगवतसिंह गुर्जर, सचिव महेशप्रताप सिंह लखावत, एससी जिलाध्यक्ष परसराम पोरवाड़, नगर परिषद पूर्व सभापति आशा पालीवाल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष बहादुरसिंह चारण, नेता प्रतिपक्ष अशोक टांक, ऑबीसी जिलाध्यक्ष नानालाल सार्दुल, सेवादल जिलाध्यक्ष पुष्कर श्रीमाली, युवोनता विक्रमसिंह भाटी, रवि गर्ग, मुकेश भार्गव, हरजेन्द्रसिंह चौधरी, सरपंच नोकलाल कुमावत, ललित श्रीमाली, मूलाराम रेबारी, गणेश कुमावत, सहित पार्टी के दर्जनभर पदाधिकारी कांग्रेस के जिला परिषद वार्ड 14 से उम्मीदवार प्रेम कुमावत, 15 से मंजूदेवी खटीक, 16 से अंजूकुंवर लखावत, 17 से प्रवीण गुर्जर एवं पंचायत समिति वार्ड 1 से गोपी, 2 से रमेशचन्द्र भील, 3 से, मंजु, 4 से धापुदेवी गुर्जर, 5 से मनोहरलाल, 6 से संतोष कुंवर, 7 से नारायणलाल गुर्जर, 8 से धमेंद्र कुमावत, 9 से पिंकी गमेती, 10 से बसन्तकुंवर भाटी, भारती शर्मा, 11 से देवीलाल, 12 से राजुलाल, 13 से प्रेमकुंवर झाला, 14 से वजेराम गुर्जर, 15 से जीवारात, 16 से तारा देवी, 17 से दिग्विजय सिंह राठौड़ के समर्थन में वाहन रैली निकाली एवं कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान पदाधिकारियों ने कड़ी से कड़ी जोडक़र प्रदेश की गहलोत सरकार को मजबूत करने की बात कहीं।

भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में किया जनसंपर्क

तीसरे चरण के लिए राजसमंद पंचायत समिति सदस्यों एवं जिला परिषद सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव के अंतिम चरण में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में पदाधिकारियों ने जनसपंर्क कर अधिक से अधिक भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। जिलाध्यक्ष अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित के नेतृत्व में उदयपुर महापौर गोपालसिंह टांक, उदयपुर पूर्व महापौर युधिष्ठिर कुमावत, जिला महामंत्री सुनील जोशी, प्रभारी पूर्व चेयरमैन अशोक रांका, मण्डल अध्यक्ष दिग्विजयसिंह भाटी, गणेश पालीवाल, मुकेश जोशी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल की मौजूदगी में पदाधिकारियों ने जिला परिषद के वार्ड 14 से लीला तेली,15 से देऊबाई खटीक, 16 से नारूबाई सिंधल एवं 17 से सोहनी देवी गुर्जर तथा पंचायत समिति के वार्ड 1 से कृष्ण कुंवर, 2 से मेघराज, 3 से रतनी, 4 से नर्बदा जोशी, 5 से खुमाणलाल, 6 से ममता व्यास, 7 से सोहनलाल, 8 से सुरेशचन्द्र, 9 से लक्ष्मीदेवी, 10 से बसन्तकुंवर भाटी, 11 से सुरेशचन्द्र, 12 से मोहनलाल, 13 से कुसुम तातेड़, 14 से कालुसिंह राठौड़, 15 से प्रकाशचन्द्र,16 से पुष्पा पुर्बिया एवं वार्ड 17 से अरविन्दसिंह के समर्थन में देवथड़ी, एमड़ी, मोही, पिपली आचार्यान, भावा एवं बडारडा, बामन टूकड़ा व केलवा, सांगठ, फरारा, मोही, राज्यावास, कुंवारिया सहित अन्य गांवों का दौरा करके सघन जन सम्पर्क करके भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील की गई। भाजपा जिला मीडिया प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी ने बताया कि सघन जनसंपर्क के दौरान एमड़ी गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए उदयपुर महापौर गोपालसिंह टांक ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के ग्रामीणों की दशा सुधारने के लिए बहुत सारी योजनाओ को लागू किया गया है। पूर्व महापौर युधिष्ठिर कुावत ने कहा कि जिन योजनाओं को मोदी सरकार ने पूरे देश में लागू किया लेकिन राजस्थान प्रदेश में उन सभी लाभकारी योजनाओ में गहलोत सरकार ने रोड़े अटका करके ग्रामीण जनता तक बहुत कम पहुंचने दिया है। इसलिए मोदी सरकार की सारी योजनाओ को आप तक सीधे पहुंचाने के लिए पंचायत समिति व जिला परिषद के सदस्यों के लिए भाजपा को ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। पूर्व चेयरमैन व वार्ड प्रभारी अशोक रांका ने कहा कि इस पंचायत राज चुनाव में इस बाबर रूपी कोंग्रेस को हराकर के भाजपा को अधिक से अधिक मतों से विजयी बना करके राजसमन्द पंचायत समिति व जिला परिषद में भाजपा का बोर्ड बनाना है। जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने कहा कि इस कोरोना काल मे गहलोत सरकार ग्रामीणों का साथ देना तो दूर बिजली बिल बड़ा करके ग्रामीणों की अर्थव्यवस्था पर ही वार करके उनको सालो पीछे कर दिया। पंचायत राज चुनाव ग्रामीणों का चुनाव है जिसमे प्रत्येक ग्रामीण अपनी पूर्ण भागीदारी निभा करके इस पंचायत राज चुनाव को सफल बनाता है आज राजस्थान प्रदेश में प्रत्येक ग्रामीण परेशान हो चुका है और अब इस पंचायत राज चुनाव में गहलोत सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार है एक बार फिर जिले में फिर से इतिहास दौहराया जाएगा और चारो तरफ कमल खिलेगा।

भाजपा में कार्यकर्ताओं ने भाजपा छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

कुंभलगढ़ तहसील की जिला परिषद वार्ड 4 की 8 पंचायतों के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन रविवार को उमरवास पंचायत के बासा गांव में आयोजित हुआ। जिसमें वर्षों से भाजपा का दामन थाम रखा वरिष्ठ भाजपा नेता नैनसिंह सोलंकी व नाथूसिंह रावत ने कांग्रेसी का दामन थामा। जिला परिषद वार्ड 4 से प्रत्याशी महेशसिंह सोलंकी के अलावा पंचायत समिति वार्ड 1 से पुष्पा वैष्णव, वार्ड 14 से ललित गुर्जर, वार्ड 16 से कालूलाल गुर्जर, वार्ड 17 से धर्मचंद गुर्जर प्रत्याशियों के पक्ष में मत देने की अपील की। बासा में उमरवास, गुड़ लिया, खरनोटा, धानीन सहित 16 गांव के लोग एकत्रित हुए।


आमेट में निर्दलीय बिगाड़ रहें है जीत का समीकरण
कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़ द्वारा आमेट पंचायत समिति वार्डों में भाजपा की ओर से बनए गए प्रत्याशियों एवं टिकिट वितरण को लेकर नाराज भाजपा के एक खेमे ने क्षेत्र में निर्दलिय प्रत्याशियों को मैदान में उतार कर मुकाबला त्रिकोणिय कर दिया है। जहां भाजपा अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रहीं है तो निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थक अपनी जीत को लेकर संतुष्ट है। इधर, कांग्रेस में आपसी फूट को लेकर कांग्रेस सतर्क है, वे आमेट पंचायत समिति में कांग्रेस का बॉर्ड बनाने का दावा कर करते हुए जनसंपर्क कर रहें है। भाजपा से नाराज कार्यकर्ताओं ने स्थानिय विधायक पर कार्यकर्ता को उचीत सम्मान एवं विकास में सहयोग नहीं देने का हवाला देकर बगावत के सुर तेज कर दिए है। तो विधायक ने सासंद दिया को स्टार प्रचार के रूप मेें बनाकर मैदान में उतारा है।

भाजपा के समर्थन में निकाली वाहन रैली

जिला मुख्यालय के समीपवर्ती मोही कस्बे में भाजपा की ओर से पंचायत समिति सदस्य वार्ड दस से प्रत्याशी बसंतकुंवर भाटी एवं जिला परिषद के वार्ड 14 से भाजपा प्रत्याशी लीला तेली के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर प्रचार प्रसार किया। रैली में करीब सौ से अधिक वाहनों मे भरे पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्र में गत वर्षो के दौरान किए गए विकास कार्यों के मुद्दों पर वोट माँग रहे थे। रैली चुनाव प्रभारी अशोक रांका व ग्रामीण मंडल अध्यक्ष दिग्विजयसिंह भाटी के नेतृत्व में निकाली गई।