जिला मुख्यालय व नाथद्वारा के चार परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है परीक्षा
राजसमंद, चेतना भाट। प्रदेश में 5438 पदों के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बिच शुरू हुई जो 8 नवम्बर तक होगी। एसपी भुवन भुषण यादव ने बताया कि जिला मुख्यालय व नाथद्वारा सहित चार परीक्षा केन्द्रों पर दो-दो पारियों में कड़ी सुरक्षा में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित हो रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जिले में चार परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। जो कांकरोली स्थित सोफीया पब्लिक माध्यमिक विद्यालय भावा एवं सुभाष पब्लिक स्कूल हाऊसिंग बॉर्ड जबकि नाथद्वारा में सेंट मीरा लॉ कॉलेज एवं श्रीनाथजी इंस्टीट्यूट उपली ऑडन है। यह परीक्षा एक ही दिन में दो पारियों में आयोजित करवाई जा रही है। इसमें पहली पारी सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक हुई। पहले दिन आयोजित हुई परीक्षा में चारों की केन्द्रों पर प्रत्येक पारी में करीब 2256 अभ्यर्थी पंजिकृत थे। जिनमें से पहली पारी में 1163 अभ्यर्थी उपस्थित थे जबकि 1093 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पारी में 1798 उपस्थित एवं 478 अनुपस्थित थे। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर एसपी भुवन भुषण यादव व एएसपी राजेश गुप्ता के निर्देशन में डीएसपी स्तर के अधिकारियों की उपस्थिति में गठीत टीमों ने पहले दिन की दोनों ही पारियों में आयोजित परीक्षा सम्पन्न करवाई।

राजसमंद। जिला मुख्यालय के समीपवर्ती भावा स्थित सोफिया स्कूल में बनाए गए परीक्षा केन्द्र के बाहर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र का सत्यापन करते एवं जांच करते पुलिसकर्मी।


जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 के लिए आवेदन आमंत्रित
जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नो के लिए रिक्त सिटों के लिए आवेदन मांगे है। प्रचार्या जीएस मीणा ने बताया कि समानान्तर प्रवेश परीक्षा 2021 कक्षा-नवमी में रिक्त स्थानों के लिए प्रवेश के लिए नवोदय विद्यालय समिति के निर्देशानुसार आनॅलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है। आवेदन करने वाले आवेदक की आयु 1-5-2005 से 30-04-2009 के मध्य होनी चाहिये तथा वर्तमान में वह जिले के अन्तर्गत स्थापित राजकीय/मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा 8 में अध्ययनरत होना आवश्यक है। बालक और बालिकाओं के लिए अलग-अलग छात्रावास होता है, उनको नि:शुल्क शिक्षा, भोजन एवं आवास प्रदान किया जाता है। आवेदक 15 दिसम्बर तक अपना आवेदन नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाईट पर कर सकता है। आवेदक आवेदन करते समय अपने साथ स्कैण्ड रंगीन फोटो, स्वयं तथा अभिभावक के हस्ताक्षर और कक्षा 8 में अध्ययनरत होने का निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र अपने साथ अवश्य ले जाएं। प्रवेश परीक्षा 13 फरवरी 2021 को आयोजित होगी।