उदयपुर। हाथीपोल थाना क्षेत्र के सहेली मार्ग एक्सीस बैंक में कलेक्शन जमा करवाने आए राइटर सैफ गार्ड प्रा लि कंपनी में काम करने वाले सेल्समैन की हत्या का पुलिस ने बुधवार को पर्दाफाश किया। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। जबकि एक अन्य आरोपी फरार है। पूछताछ में आरोपियों ने सेल्समैन तितरड़ी थाना सवीना निवासी अमित सिंह पुत्र इंजेंद्र सिंह सांखला की पिछले 3 से 4 महीनों से रैंकी करना और 30 लाख रुपए से भरे बैग लूटने के लिए चाकू से हमला करना कबूल किया। पुलिस आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त चाकू व आरोपियों द्वारा घटना के समय पहने हुए कपड़े जो बाद में बदले थे उसकी बरामदगी के प्रयास कर रही है।
एसपी ने प्रेस काॅन्फे्रस में बताया कि महाराणा भूपाल चिकित्सालय में अमित सिंह ने दिए बयान में बताया था कि 14 सितंबर को सवीना 100 फीट से बैंक का कलेक्शन लेकर अपनी बाइक से एक्सीस बैंक सहेली मार्ग पर पहुंचा, जहां गाड़ी उपकार स्टोर के पास पार्क कर रहा था कि पिछे से आए दो-तीन जनों ने पकड़ लिया और चाकू से हमला करने लगे। आरोपियों ने तीन-चार वार किए जो उसके पेट, सीने पर और हाथ पर लगा। उसके पास एक बैग था जिसमें कलेक्शन का पैसा बचाने के लिए वो सुरक्षित रूप बैंक में दे दिए। ये घटना बैंक कर्मचारियेां को बताने पर वे हाॅस्पिटल लेकर आए। पुलिस ने इस दौरान काफी छानबीन की। कई सीसीटीवी फूटेज खंगाले। सीसीटीवी फूटेज मिलने पर आरोपियों के फोटो को सोश्यल मीडिया पर प्रसारित किया गया। साथ ही पीड़ित जिस कंपनी व फर्म का कार्य करता था और फ्लीप कार्ड कंपनी का कलेक्शन बैग लेकर आया था, वहां से सैकड़ों कर्मचारियों की जानकारियां जुटाई गई।


इसके आधार पर पुलिस ने 24 वर्षीय दिनेश उर्फ पिक्की पुत्र गणेश लाल मेघवाल, नागदा रेस्टोरेंट वाली गली थाना प्रतापनगर व दूसरे 22 वर्षीय नवीन उर्फ नानू नाथ पुत्र रोशन नाथ, रोशन टेंट हाउस कालका माता रोड को डिटेन कर पूछताछ की तो इन्होंने वारदात को अंजाम देना कबूल किया। वारदात में एक अन्य आरोपी प्रशांत सिंह पुत्र प्रदीप सूद उम्र 29 वर्ष निवासी गणेश घाटी पुरोहित जी की हवेली थाना घंटाघर फरार है।
घटना के समय आरोपियों ने सवीना, रेती स्टैंड से लेकर एक्सीस बैंक, पंचवटी तक अमित सिंह का पीछा किया ताकि 30 लाख रुपए से भरा बैग लूट सके। आरोपियों ने घटना में पल्सर 220 काम में ली थी जो आरोपी दिनेश के मित्र से मांग कर ली थी, जिसकी बरामदगी के प्रयास पुलिस कर रही है। घटना के समय नवीन नाथ गाड़ी चला रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी दिनेश मेघवाल और प्रशांत सूद फ्लीप कार्ड 100 फीट रोड सवीना स्थित आॅफिस में काम करते है और पिछले 2-3 महीने से किसी बहाने से काम पर नहीं जा रहे थे।