इस पत्रकार ने गलती से खाते में आये 50 हजार 14 मिनट में लौटाए, बोले-संवारा रो आसरो है

0

सुनील पंडित @ tuu

ये है कपिल श्रीमाली। न्यूज-18 के पत्रकार है। कभी साइकिल दौड़ाते हुए एकलिंग जी चले जाते है तो कभी मोटरसाइकिल लेकर सांवरा जी। आज बन्दे की चर्चा सुनकर लगा कि कपिल भाई है तो लल्लनटॉप। लल्लनटॉप वो व्यक्ति होता है जो दिल की आवाज को सुनता है। अब आप सुनिए मेरी राम कहानी। सुबह की बात है। जैसे ही सुई 11.14 मिनट पर पहुंची कपिल भाई के मोबाइल में एक मैसेज आया। मेसेज पढ़ा तो एकबारकी भरोसा नहीं हुआ, उसमें 50 हजार रुपये खाते में जमा होने की बात लिखी थी। कपिल भाई कहते है कि मुझे लगा ये मेरी न्यूज-18 की सेलेरी होगी मगर फिर सोचा वो तो कल आएगी। फिर मेसेज को देखा तो उनमें किसी का नाम नहीं था। कपिल भाई ने सोचा कि यार किसी से पैसे वैसे भी नहीं मांगते है और मांगते होते तो भी ये बिन मांगे रुपये लौटाने वाला कौन है। फिर तहकीकात की तो ये एकाउंट नम्बर पंजाब के गुरदासपुर के भरत लाल का निकला। तो मामला जल्द ही समझ में आ गया कि भरत लाल जी की लापरवाही से ये पैसे इधर आये है। कपिल भाई ने जिस अकॉउंटेंट से पैसे आये उस बैंक के मार्फ़त (HDFC) नम्बर खोजे तो नम्बर मिले। घण्टी गई तो भरत लाल की पहले तो हवा ही निकल गई। बोला- हम आपको ही सम्पर्क कर रहे थे। कपिल भाई कुछ बोलते उससे पहले लालजी बोल पड़े है कि हमें पता है ये पैसे अब आने वाले नहीं है। इतने में कपिल भाई बोले पैसे कही नहीं जाएंगे भरत भाई आप तो अपने नम्बर बताओ। पहले भरत भई को विश्वास ही नहीं हुआ कि ऐसा भी हो सकता है। मगर कपिल भाई की भाईगिरी देखकर उसे भरोसा पक्का हो गया कि पैसे सेफ है।

11.27 मिंट में पैसे वापिस गुरुदासपुर

कपिल भाई को भरत भाई ने बताया कि मैं ये पैसे अपने साले के खाते में ट्रांसफर कर रहा था। गलती से 7 की जगह लास्ट के नम्बर में 8 टाइप हो गए। भरत भाई ने बोला कि ऐसा करो आप वापिस मेरे साले के खाते में डाल दो रुपये मगर कपिल भाई ने कहा आप तो आपके नम्बर बताइए उसी में डालूंगा। फिर उसी के खाते में ट्रांसफर किये।

तो कपिल भाई ईमान नहीं डगमगाया

मैंने जैसे ही ये बात सुनी भाई कपिल श्रीमाली को फोन लगाया और घटना पूछी। ये भी पूछा कि कपिल भाई ईमान नहीं डगमगाया तो बोले-अपने तो मण्डफिया वाला सांवरा रो आसरो है। वाकई कन्हैया के दर पर हाजरी लगाने वाला भिखारी नहीं हो सकता। दिल के राजा होने की मिसाल देने के लिए वाकई कपिल भाई की जितनी तारीफ की जाए कम है।

शुक्रिया…..ऐसे ही दिल की आवाज सुने….कुछ देर के लिए मुंह मीठा करने से बचे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here