राजसमंद, चेतना भाट। चारभुजा तहसील क्षेत्र में सोमवार को दिन में अचानक हुई बारिश से अविनिलि कार्यालय चारभुजा में विद्युत डीपी पर लगे ट्रांसफॉर्मर पर वीसी के जल जाने से रात्रि से ही विद्युत डीम रही। वहीं मंगलवार को विसीयों को ठीक करने के लिए विद्युत विभाग की टीम द्वारा दिनभर उन को ठीक करने में लगे रहे। वही शहर में दिनभर बिजली गुल रही जिससे आमजन परेशान हुए। कनिष्ठ अभियंता जगदीश चंद्र को पूछने पर बताया कि बारिश होने से ट्रांसफार्मर पर लगी विसिया जल गई थी। जिन्हें ठीक करवाया गया तथा सायं 6 बजे विद्युत आपूर्ति बहाल हो पाई।

पूर्व विधायक गहलोत के जन्म दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

राजसमंद। पूर्व विधायक एवं राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद नई दिल्ली के कार्यकारी अध्यक्ष बंशीलाल गहलोत के जन्मदिन के अवसर पर जयपुर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी संजीव कुमार माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में बंसीलाल गहलोत के दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन के लिए पेट्रोल वाले बालाजी के मन्दिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा एवं प्रसाद का वितरण किया जाएगा तत्पश्चात रामनिवास बाग स्थित शिव मंदिर में पूजा पाठ करके जरूरतमंद लोगों को भोजन का वितरण किया जाएगा एवं जरूरतमंद लोगों को मास्क का भी वितरण किया जाएगा।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह 12 को

राजसमंद। भारतीय पर्यावरण सोसाइटी एवं कल्याणेश्वरी चेरिटेबल ट्रस्ट देवस्थान विभाग के मार्गदर्शन में डिजिटल माध्यम से नेशनल यूथ फेस्टिवल एवं युवा सम्मान समारोह का आयोजन युवा सप्ताह 12 जनवरी को आयोजित होगा। फास्टर के निदेशक ललित नारायण आमेटा के अनुसार संस्था के मुख्य संरक्षक बसंत कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता भारत सरकार प्रेम शंकर भट्ट एवं भगवती जोशी के निर्देश में किया जाएगा। जिसमें भाणा राजसमंद जिले की नन्हीं नृत्यांगना निधि बोलीवाल सहित 58 युवा प्रतिभाओं का प्रतीक चिन्ह नगद राशि व प्रमाण पत्र से सम्मानित युवा दिवस 12 जनवरी को एक राष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह का आयोजन ऑफ लाइन एवं ऑनलाइन आयोजन राष्ट्रीय महामारी कोरोनावायरस के मध्य नजर रखते हुए नियमों का पालन करते हुए आयोजन किया जाएगा।